WCREU NEWS

रेलवे का निजीकरण किसी कीमत पर नहीं होने देंगे: मुकेश गालव – कोटा 15 सितम्बर।

रेलवे के निजीकरण के विरोध में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन एवं वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाई यूनियन द्वारा 14 सितंबर से 19 सितंबर तक मनाऐ जा रहे हैं जन आंदोलन कार्यक्रम के तहत आज कोटा वैगन रिपेयर शाॅप वर्कशाॅप शाखा के गेट पर द्वार सभा का आयोजन किया गया। जिसमें यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने संबोधित करते हुये कहा कि रेलवे का निजीकरण किसी कीमत पर नहीं होने देगें। यदि रेलवे घाटे में जा रही है तो उसको कौन खरीद रहा है और यदि फायदे में है तो इसको क्यों बेच रहे हैं। इस बात को आम आदमी को जानना जरूरी है, क्योंकि केंद्र सरकार बिना किसी उचित तर्क के रेलवे के उपक्रमों, गाड़ियों एवं स्टेशनों को प्राइवेट ठेकेदारों एउद्योगपतियों,निजी कंपनियों के हवाले करती जा रही है। सरकार की मंशा निश्चित रूप से रेल उद्योग को फायदा पहुंचाने की नहीं है बल्कि इन उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने की है। सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के बारे में जोरदार नारेबाजी करते हुए द्वार सभा का आयोजन किया। इस अवसर पर यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने संबोधित करते हुये कहा कि रेलवे के निजीकरण होने से रेल कर्मचारियों को भारी तकलीफ होने वाली है लेकिन आम जनता की परेशानियों का भी कोई ठिकाना नहीं है। अब जरूरी है समाज के सभी वर्ग केंद्र सरकार की नीतियों को समझे और आम आदमी की जीवन रेखा कही जाने वाली भारतीय रेल को निजी करण होने से बचाने के लिए जन आंदोलन में सहयोग करें। इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष श्री घनश्याम मीणा शाखा सचिव अरविंद सिंह थे मीटिंग में पीयूष मौर्या कार्यकारी अध्यक्ष गिर्राज प्रसाद आरपी मीणा अब्दुल सलाम पंकज टटवाल तुलसीराम नजीर मोहम्मद एजाज अली गौरव कश्यप बबीता चैहान गीता पेशवानी सहित वर्कशॉप के लगभग 600 कर्मचारी मौजूद थे मंच का संचालन शाखा के पदाधिकारी अब्दुल कयूम ने किया।
इसी श्रृंखला में कोटा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर भी गेट मीटिंग का आयोजन किया जिसमें मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के लगभग 150 रेलकर्मचारी एकत्रित होकर नारेबाजी की तथा यूयिन के महामंत्री मुकेश गालव ने संबोधित किया। इस अवसर पर शाखा सचिव संजय शिवा, शाखा अध्यक्ष सी.एम.लोधा, राजकुमार सरसिया, नारायण गौतम, सुषमा राठौर,.दिनेश श्रीवास्ताव, सुरेश आर, मुख्य रूप से उपस्थित थे।
इसी प्रकार कोटा टीआरडी डिपो में शाखा सचिव एम.एस.बग्गा के नेतृत्व में रेलकर्मचारियों को संबोधित किया गया इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष राकेश मित्तल सहित टीआरडी के कर्मचारी उपस्थित थे। कैरिज एण्ड वैगन कोटा शाखा द्वारा लोको शेड आई ओ एच डिपो में यूनियन द्वारा भारतीय रेल के निजीकरण के विरोध में जन आंदोलन के बारे में साथियों को अवगत कराया एवं 14 सितंबर से 19 सितंबर के बीच विरोध में होने वाले कार्यक्रमों में पूरे उत्साह के साथ परिवार सहित भाग लेने के लिए प्रेरित किया ओर समर्थन की अपील की गई । इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष श्री दीपक सिंह राठौड़, शाखा सचिव श्री सुनील नाथ झा, हरेंद्र सिंह, शाकिर अहमद, श्रीमती सुनीता शर्मा, श्रीमती सीमा सिंह, शेख मोहम्मद जफर, मोहम्मद अरमान, मुनेश मीणा, अरविंद शर्मा, विजेंद्र सिंह, चैन सुख, संतोष दुबे, राजकुमार वर्मा सहित सैकड़ों सक्रिय सदस्य उपस्थित रहे ।
इससे पूर्व प्रातः इंजीनियरिंग नार्थ कार्यालय में शाखा सचिव विजय शर्मा के नेतृत्व में आम सभा का आयेाजन किया गया जिसमें लगभग 150 ट्रेकमैनों ने भाग लिया। इस अवसर पर यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान, विजय शर्मा, धीरज मीणा ने संबोधित किया।
इसी श्रृंखला में पूरे कोटा मंडल के तुगलकाबाद, भरतपुर, बयाना, हिण्डौन, गंगापुरसिटी, बांरा, बूंदी, रामगंजमंडी, शामगढ़, वि.आलोट सहित जबलपुर व भोपाल मंडलों के समस्त स्टेशनों पर रेलवे के निजीकरण के विरोध में जोरदार नारेबाजी कर रेलकर्मचारियों व आम नागरिकों को जागरूक किया गया।

Categories: WCREU NEWS

Tagged as: