WCREU

स्टेशन मास्टर्स, पाॅईन्टमैन, कांटेवाला के 8 से 12 घंटे कार्यदिवस करने के विरोध में WCREU का धरना कल।

कोटा 14 सितंबर। पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक द्वारा ट्रेन ऑपरेटिंग स्टॉफ रेलवे स्टेशन मास्टर, कांटे वाले, पॉइंट्स मैन आदि के कार्यो की समीक्षा करने के लिए जॉब एनालिसिस करने का आदेश दिऐ है। रेल प्रशासन की मंशा उनके वर्किंग आवर 8 घंटे से बढ़ाकर 12 घंटे करने की है। कोरोना महामारी की आड़ में रेल प्रशासन ने यह आदेश जारी कर जॉब एनालिसिस के लिए कमेटियों का गठन करने के निर्देश जारी किए हैं।
वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने कड़े शब्दों में महाप्रबंधक को पत्र लिखकर इन आदेशों को तुरंत रद्द करने की मांग की है इसके साथ.साथ पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मंडल कोटा भोपाल और जबलपुर मैं भी यूनियन की मंडल कार्यकारिणी द्वारा मंडल रेल प्रबंधको को आंदोलन की चेतावनी देते हुए आदेशों को तुरंत रद्द करने की मांग की गई है।
यूनियन के मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र मीणा बताया कि स्टेशन मास्टर पॉइंट्स मैन आदि कैटेगिरी मे इन आदेशों को लेकर जबरदस्त आक्रोश है। इसको देखते हुए यूनियन के बैनर तले मंगलवार को दिनांक 15 सितम्बर 2020 को प्रातः 11.00 बजे मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय तथा समस्त शाखा मुख्यालयों पर विशाल प्रदर्शन कर धरना दिया जायेगा। कोटा मंडल के सभी स्टेशनों पर कल मंगलवार को स्टेशन पर तैनात गाड़ी संचालन से संबंधित कर्मचारी यूनियन के बैनर तले जॉब एनालिसिस के आदेशों को तुरंत रद्द करने की मांग को लेकर रेल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन देकर धरना देंगे।

Categories: WCREU, WCREU NEWS