HMS

हिन्द मज़दूर सभा से संलग्न राजस्थान माइन्स वर्कर्स यूनियन ने दिया SDM रामगंजमंडी ज्ञापन

एएसआई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के कुम्भकोट श्रमिक बस्ती के निवासियों ने बिजली-पानी की समस्या को लेकर एसडीएम तहसीलदार को दिया ज्ञापन।
ज्ञापन में कॉलोनी वासियों ने बताया कि उनकी बस्ती की बिजली एएसआई कंपनी ने पिछले 20 दिनों से काट रखी है। जिससे सभी कॉलोनी वासी बहुत परेशान हैं इसके लिए कॉलोनी की महिलाओं ने सोमवार को ए एस आई कंपनी गेट पर प्रदर्शन किया था। जहां इन्हें कंपनी अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया था कि बिजली शाम को चालू कर दी जाएगी। लेकिन शाम को कंपनी सुरक्षा अधिकारियों ने बिजली चालू करने से मना कर दिया। जिससे सभी बस्ती वालों में आक्रोश फैल गया। बस्ती की सभी महिलाओं ने इसके लिए रामगंजमंडी एस डी एम को ज्ञापन दिया और कॉलोनी की बिजली समस्याओं को दूर करवाने के लिए कहा। सभी महिलाएं कुम्भकोट से 6 किलोमीटर पैदल चलकर एसडीएम कार्यालय पहुंची थी। वहीं कम्पनी उप महाप्रबंधक आर एस शर्मा का कहना है कॉलोनी में कंपनी 9 श्रमिक रहते हैं और कॉलोनी वालों का बिजली बिल बाकी है। आपको बता दें कि कॉलोनी में ए एस आई इंडस्ट्री से जुड़े अधिकतर श्रमिक रहते हैं और अधिकतर श्रमिक ठेका पद्धति से एएसआई में काम करते हैं वहीं अदालत परिसर में सभी श्रमिकों ने विधायक मदन दिलावर को भी ज्ञापन दिया दिलावर ने भी एसडीएम के सामने कॉलोनी की समस्या पुरजोर तरीके से रखी। और एएसआई कंपनी द्वारा श्रमिकों को परेशान करने पर कार्यवाही करने की मांग की।
ज्ञापन देने वालों में राजस्थान माइंस वर्कर यूनियन के पदाधिकारी रमेश चंद यादव व सदस्य कालू सिंह, बबलू व कई महिला पुरूष श्रमिक मौजूद रहे।

Categories: HMS