WCREU NEWS

कोटा 21 अगस्त। वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने महाप्रबंधक श्री शैलेन्द्र कुमार को कोटा मंडल के रेलकर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में 11 सूत्रीय मांग पत्रों का ज्ञापन सौंपा।

Taken by :Rakesh

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि मुख्य लोको निरीक्षक (बिजली) वेतनमान 9300-34800$4600 ग्रेड पे (लेवल-7) के चयन में अनियमितता, सिग्नल विभाग के कर्मचारियों की समस्यायें, टिकिट चैकिंग स्टाफ के रेस्ट हाउसों को एयरकूल्ड, खाना इत्यादि रनिंग कर्मचारियों के समतुल्य करने, रेलवे काॅलोनियों की सफाई व्यवस्था, ट्रेकमैनों की समस्यायें, एलडीसीई क्वोटे के तहत स्थापना, डब्ल्यूसीएसएम, एवं एमओसीजी ग्रुप के कार्यालय अधीक्षक पेबेण्ड 4200 का चयन करवाने, इंजीनियरिंग व ट्राफिक गेटों पर कार्यरत रेलकर्मचारियों की 8 घंटे डयूटी करने, कोटा मंडल पर कार्यरत 100 से अधिक वरिष्ठतम ट्रेकमेन को 2800 ग्रेड पे के वाईवा-वाॅईज टेस्ट में द्वेषतापूर्ण अनुत्तीर्ण किये जाना, कोटा मंडल के समस्त कर्मचारियों को मास्क, सेनेटाईजर एवं टायॅलेट शाॅप तथा दस्ताने उपलब्ध कराने, कोटा वैगन रिपेयर शाॅप में रिक्तियों के संबंध में तथा महिला रेलकर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया।
श्री गालव ने महाप्रबंधक महोदय का ध्यान कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप की ओर आकृषित करते हुये बताया कि रेलकर्मचारियों को मास्क, सेनेटाईजर, टाॅयलेट शाॅप तथा दस्ताने पूर्व में ही वितरित किये गये थे परन्तु अब वितरित करना बन्द कर दिया गया है। साथ ही ट्रेकमेन को 2800 ग्र्रेड पे के टेस्ट में अनुतीर्ण किये जाने के विषय को भी बहुत ही गंभीरता से रखा बताया कि अधिकांश ट्रेकमैनों को महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक एवं संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है फिर भी द्वेषतापूर्ण अनुतीर्ण कर दिया गया है।
महाप्रबंधक महोदय ने यूनियन की सभी मांगों को गंभीरता से लेते हुये शीघ्र ही निराकरण करवाने का आश्वासन दिया।

Categories: WCREU NEWS

1 reply »

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s